Israel War Cabinet Minister Threatens ने गाजा योजना पर इस्तीफा देने की धमकी दी

Israel War Cabinet Minister Threatens To Quit Over Gaza Plan Netanyahu Responds

Israel War Cabinet Minister Threatens

Israel War Cabinet Minister बेनी गैंट्ज़ ने शनिवार को कहा कि जब तक Cabinet Minister बेंजामिन नेतन्याहू गाजा पट्टी के लिए War के बाद की योजना को मंजूरी नहीं देते, वह निकाय से इस्तीफा दे देंगे।

गैंट्ज़ ने अपनी पार्टी का जिक्र करते हुए कहा, “War कैबिनेट को 8 जून तक एक कार्ययोजना तैयार करनी होगी और उसे मंजूरी देनी होगी जिससे राष्ट्रीय महत्व के छह रणनीतिक लक्ष्यों को साकार Kiya जा सके.. (या) हम सरकार से इस्तीफा Dene के लिए मजबूर होंगे।” , Netanyahu पर निर्देशित एक टेलीविज़न संबोधन में।

Israel War Cabinet Minister Threatens ने गाजा योजना पर इस्तीफा देने की धमकी दी
Israel War Cabinet Minister Threatens ने गाजा योजना पर इस्तीफा देने की धमकी दी

गैंट्ज़ ने कहा कि छह लक्ष्यों में हमास को उखाड़ फेंकना, फिलिस्तीनी क्षेत्र पर इजरायली सुरक्षा नियंत्रण सुनिश्चित करना और Israeli बंधकों को वापस करना शामिल है।

Israeli सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखने के साथ-साथ, एक अमेरिकी, यूरोपीय, अरब और फिलिस्तीनी प्रशासन की स्थापना करें जो गाजा पट्टी में नागरिक मामलों का प्रबंधन करेगा और भविष्य के विकल्प की नींव रखेगा Jo हमास या (महमूद) अब्बास Nahi है, “उन्होंने कहा। फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष.

Israel War Cabinet Minister

उन्होंने सऊदी अरब के साथ संबंधों को सामान्य Banane का भी आग्रह किया “एक समग्र कदम के हिस्से के रूप में जो ईरान और उसके सहयोगियों के खिलाफ मुक्त दुनिया और अरब दुनिया के साथ गठबंधन बनाएगा”।

नेतन्याहू ने शनिवार को गैंट्ज़ की Dhamki का जवाब देते हुए मंत्री KI मांगों को “धोखेबाज शब्द Kaha, जिसका अर्थ स्पष्ट है: War का अंत और Israel की हार, अधिकांश बंधकों को छोड़ना, हमास Ko  बरकरार रखना और एक की स्थापना फ़िलिस्तीनी राज्य।”

Israel War

Israel सेना सात महीने से Adhik समय से गाजा पट्टी में हमास से लड़ रही है। लेकिन Hal के दिनों में उत्तरी गाजा Me हमास लड़ाकों के फिर से संगठित होने के बाद इजरायली War कैबिनेट में व्यापक विभाजन उभर कर सामने आए हैं, जहां Israel ने पहले कहा था कि समूह को निष्प्रभावी कर दिया गया है।

Israel War Cabinet Minister Threatens To Quit Over Gaza Plan Netanyahu Responds
Israel War Cabinet Minister Threatens ने गाजा योजना पर इस्तीफा देने की धमकी दी

War के बाद गाजा में Israeli सरकार को खारिज करने में विफल रहने के लिए नेतन्याहू को बुधवार को रक्षा मंत्री योव गैलेंट के व्यक्तिगत हमले का सामना करना पड़ा।

Israeli आधिकारिक आंकड़ों की एएफपी तालिका के अनुसार, 7 अक्टूबर को दक्षिणी Israel पर हमास के हमले के बाद गाजा War छिड़ गया, जिसके परिणामस्वरूप 1,170 से अधिक लोग Mare गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे।

हमास ने लगभग 250 बंधकों को भी पकड़ लिया, जिनमें से 124 इजराइल का अनुमान है कि गाजा में बने हुए हैं, जिनमें से 37 सेना के अनुसार मर चुके हैं।

हमास द्वारा संचालित गाजा Ke स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हमास के खिलाफ Israel की सैन्य जवाबी कार्रवाई में कम से कम 35,386 लोग मारे गए हैं, Jinme ज्यादातर नागरिक हैं, और Israeli घेराबंदी के कारण भोजन Ki गंभीर Kami और अकाल Ka खतरा पैदा Ho गया है।

संकट की शुरुआत के बाद से हमास के खिलाफ War के संचालन और प्राथमिकताओं पर इजरायली कैबिनेट के भीतर मतभेद और असहमति बढ़ गई है।

अब वे उबल पड़े हैं, Jisse सार्वजनिक कटुता का Ek Naya स्तर सामने आ रहा है साथ ही War मंत्रिमंडल के तीन सदस्यों में से Ek का अल्टीमेटम क्योंकि सात महीने लंबा संघर्ष संभावित रूप से Ek नए चरण में प्रवेश कर रहा है।

शनिवार Ko नेशनल यूनिटी पार्टी Ke नेता बेनी गैंट्ज़, जो अक्टूबर Me हमास के Hamle के बाद War कैबिनेट में शामिल हुए, ने 8 जून तक छह सूत्री योजना को अपनाने Ki मांग की। उस योजना से Israeli बंधकों की वापसी, हमास का विमुद्रीकरण Or गाजा पट्टी का विसैन्यीकरण सुनिश्चित होगा।

इससे गाजा के लिए एक वैकल्पिक सरकार, “एक America-यूरोपीय-अरब-Palestinian प्रशासन” का निर्माण भी होगा, जो “भविष्य के विकल्प की नींव रखेगा Jo हमास या [महमूद] अब्बास नहीं है,” राष्ट्रपति ने कहा। Palestinian प्राधिकरण।

गैंट्ज़ योजना लेबनान में ईरान समर्थित मिलिशिया हिजबुल्लाह के Hamlo से विस्थापित निवासियों की वापसी Bhi सुनिश्चित करेगी, और यह सुनिश्चित करने के उपाय भी Karegi कि अति-रूढ़िवादी यहूदियों को किसी अन्य नागरिक Ki तरह ही सेना में शामिल किया जा सके। यह Israeli कैबिनेट में धार्मिक अधिकार के लिए एक लाल रेखा रही है।

Cabinet Minister बेंजामिन नेतन्याहू पर एक अनावरण प्रहार में, गैंट्ज़, जिन्हें व्यापक रूप से अगले इजरायली नेता बनने के लिए एक प्रमुख दावेदार के रूप में देखा Jata है, ने कहा कि “व्यक्तिगत Or राजनीतिक विचारों ने Israel की सुरक्षा Ke पवित्र क्षेत्र में प्रवेश Karna शुरू कर दिया है।”

“यदि आप देश को रसातल में ले जाना चुनते हैं, तो हम सरकार से हट जाएंगे, लोगों की ओर रुख करेंगे और एक ऐसी सरकार बनाएंगे जो वास्तविक जीत दिला सकती है।”

गैंट्ज़ ने कहा अभियान Ke प्रबंधन में ठहराव के लिए एकता Ek अंजीर का पत्ता Nahi हो सकती है।”

कुछ ही घंटों में आरोप लगने लगे, जिससे Israeli राजनीति में दरार और सरकार में व्याप्त व्यक्तिगत दुश्मनी उजागर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *